राज्य कर्मचारियों की महाहड़ताल दूसरे दिन भी रही जारी

0
77

बहराइच: वि खण्ड-मिहींपुरवा 06 से 12 फरवरी 2019 तक जारी हड़ताल के दूसरे दिन भी विकास खंड के सभी परिषदीय विद्यालय, कार्यालय बन्द रहे एवं सभी शिक्षक कर्मचारी धरना स्थल बी आर सी केंद्र मिहींपुरवा में लगातार बरसात के बावजूद  भी उपस्थित रहे और अपनी पुरानी पेंशन बहाली की आवाज को बुलंद करते रहे,सभी शिक्षकों ने ये संकल्प लिया कि जब तक सरकार द्वारा हमारी पुरानी पेंशन बहाली की बात नहीं मानी जाती हम हड़ताल समाप्त नहीं करेंगे।

धरने को संबोधित करते हुए मंच के अध्यक्ष सगीर अंसारी ने कहा सांसद, विधायक,एमएलसी तो खुद पुरानी पेंशन ले रहे हैं और हम देश की सेवा में अपनी पूरी उम्र खपा देने वाले शिक्षको कर्मचारियों को बाजार आधारित न्यू पेंशन स्कीम NPS के तहत भूखे भेड़िये के समान शेयर मार्केट के हवाले कर दिया जाता है।

आज के धरने का संचालन मोईनुद्दीन खान और मंत्री चंद्रेश राजभर ने संयुक्त रूप से किया। कम से कम 50 से अधिक शिक्षक , कर्मचारियों ने धरने को अपने महत्वपूर्ण विचारों से संबोधित किया और अपने सभी साथियों को ऊर्जावान बनाया।
प्रमुख वक्ताओं में कोषध्यक्ष रविन्द्र प्रताप,मंत्री गिरीश राम,पूर्व अध्यक्ष बलवंत यादव,एबीआरसी मधु चौधरी, मिथिलेश कुमार,संकुल प्रभारी विजय वर्मा,मॉमून रशीद,सुनील दुबे,अभिषेक जायसवाल, पुष्पेंद्र द्विवेदी,राजेंद्र शुक्ल, राजेंद्र कुमार, कैलाशचंद्र, राजकमल,अजय शुक्ल, अमित तिवारी, वेदप्रकाश,रणवीर, अखिलेश, ने धरने को संबोधित किया।

उपजिलाधिकारी मिहींपुरवा श्री के.पी. भारती ने मंच के पदाधिकरियों के एक प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर वार्ता की किन्तु मंच के अध्यक्ष अंसारी ने स्पष्ट कहा कि हमारे शिक्षको, कर्मचारियों का कहना है कि हम पुरानी पेंशन बहाल होने तक अपनी हड़ताल प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश में जारी रखेंगे।

मिहींपुरवा टीम ने ब्लॉक के सभी कार्यालयों पर भ्रमण किया

पुरानी पेंशन बहाली टीम मिहींपुरवा के अध्यक्ष सग़ीर अंसारी व मंत्री चंद्रेश राजभर के नेतृत्व में एक टोली जिसमे विनीत सिंह,कुलभूषण,हरिहरदत्त तिवारी,सर्वेश कुमार,विश्वनाथ,सुरेंद्र विश्वकर्मा,मॉमून रशीद,विजय गर्ग,बलवंत यादव,राकेश यादव,धीरेंद्र यादव,अभिषेक जायसवाल, धर्मेंद्र गौतम,अनिमेश सिंह,दीपक मिश्रा,सम्मिलित थे ने भ्रमण कर विकास खंड कार्यालय मिहींपुरवा,बालविकास परियोजना कार्यालय मिहींपुरवा,सहायक विकास अधिकारी मिहींपुरवा,उपजिलाधिकारी कार्यालय मिहींपुरवा,को पूरी तरह बंद पाया और पुरानी पेंशन के धरने की आवाज बुलंद किया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिहींपुरवा एवं पशु चिकित्सालय मिहींपुरवा,के स्टाफ से नैतिक समर्थन माँगा जिस पर सभी डॉक्टर और वार्ड स्टाफ ने पुरानी पेंशन बहाली की जारी हड़ताल के समर्थन में कल से कार्यस्थल पर काली पट्टी बांधकर उपस्थित रहने का आश्वासन दिया।